लॉगिन चुनें
उत्पाद के प्रकार चुनिये

एफएक्यू

आप यहाँ हैं :

विस्तार करें संकुचित करें

महिन्द्रा फायनांस को चुनने के क्या लाभ हैं?

फ्लैक्सिबिलिटी:

दस्तावेजीकरण में फ्लैक्सिबिलिटी, ताकी कागज़ी प्रक्रिया तेजी से हो और आप भुगतान के फ्लैक्सिबिल अवधि का लाभ उठायें।

फैलाव:

ग्रामीण व अर्द्ध-शहरी क्षेत्रों में हमारी शाखाओं का विशाल नेटवर्क है।

गति:

स्वीकृति मिलने पर लोन की राशि का त्वरित वितरण।

व्यक्तिगत संबंध:

आपका सम्पर्क बुद्धिमान व कुशल अधिकारियों से होता है, जिसका अर्थ है कि आपका लोन आपको मिले दो दिनों के भीतर।

क्या महिन्द्रा फायनांस गैर-महिन्द्रा उत्पादों के लिए भी लोन देता है?

हां। हम गैर-प्रतिस्पर्धी गैर-महिन्द्रा उत्पादों जैसे कार, टू व्हीलर, कमर्शियल व्हीकल्स, कंस्ट्रक्शन इक्विपमेंट आदि के लिए लोन देते हैं।

लोन के लिए मैं महिन्द्रा फायनांस से कैसे सम्पर्क कर सकता हूं?

बहुत आसानी से। अपनी निकटतम महिन्द्रा फायनांस की शाखा से सम्पर्क करें या वहां जायें। आप ऑनलाइन आवेदन , भी दे सकते हैं और हम शीघ्र ही आपसे सम्पर्क करेंगे।

महिन्द्रा फायनांस से लोन प्राप्त करने के लिये योग्यता के मापदंड क्या हैं?

महिन्द्रा फायनांस से लोन प्राप्त करने की योग्यता व्यक्ति और उत्पाद पर निर्भर करती है। सभी लोन केवल कम्पनी के विवेकानुसार दिया जायेगा।

लोन की न्यूनतम व अधिकतम राशि क्या है?

लोन की राशि वाहन विशेष, लोन आवेदक की जरूरत और ऋण के आधार पर अलग-अलग हो सकती है। व्यक्ति की ज़रूरत और प्रत्येक उत्पाद की नीतियों के मूल्यांकन के आधार पर हम 100% कोष भी उपलब्ध कराते हैं।

लोन की अवधि के विकल्प क्या हैं?

हमारे नवीन व फ्लैक्सिबिल भुगतान अवधि सभी मामलों को ध्यान में रखकर व कर्ज़दारों की ज़रूरतों की उपयुक्तता के आधार पर बनाये गये हैं जो सुविधाजनक व आरामदायक दोनों हैं।

लोन देने की दर क्या है?

महिन्द्रा फायनांस में हमारा विश्वास हर जरूरत को सूट करते हुए व्यक्तिपरक लोन देने में है ताकि हम सर्वश्रेष्ठ और सर्वाधिक प्रतिस्पर्धी ब्याज दर ऑफर कर सकें। लोन की राशि, भूखंड/ स्वामित्व वाली सम्पत्ति, प्रस्ताव की व्यवहारिकता और उपलब्ध कराये गये दस्तावेज़, जैसे विभिन्न कारक किसी लोन पर ब्याज की दर निधारित करते हैं।

महिन्द्रा फायनांस से लोन प्राप्त करने के लिए मुझे किन दस्तावेजों को जमा कराने की ज़रूरत है?

हमारे दस्तावेजीकरण की प्रक्रिया पारदर्शी, झंझट रहित और फ्लैक्सिबिल है। हालांकि जिन दस्तावेज़ों की ज़रूरत होती है, वे मुख्यत: उत्पाद विशिष्ट होते हैं, फिर भी कुछ मूल दस्तावेज़ होते हैं जिन्हें आपको उपलब्ध कराने की ज़रूरत होगी।

लोन प्राप्त करने के लिए संबद्ध विभिन्न चरण क्या हैं?

लोन प्राप्त करने से संबद्ध निम्नलिखित 5 चरण हैं:

  • लोन के लिए आवेदन
  • लोन की स्वीकृति
  • आरंभिक भुगतान व दस्तावेज़ों का संग्रहण
  • डिलीवरी ऑर्डर जारी किया जाना
  • वाहन की डिलीवरी
मेरे लोन की स्वीकृति में कितना समय लगेगा?

700+ से अधिक स्थानों पर हमारी शाखाओं के विस्तृत नेटवर्क, दस्तावेजीकरण की त्वरित व आसान प्रक्रिया और शीघ्र व स्मार्ट निर्णय लेने की हमारे अधिकारियों की क्षमता यह सुनिश्चित करती है कि लोन प्राप्त करने की प्रक्रिया त्वरित व सरल हो। सच कहें तो यह पूरी प्रक्रिया सिर्फ 2 दिनों में पूरी हो जाती है। *

* शर्तें लागू।

मैं अपने लोन का भुगतान कैसे कर सकता हूं?

हमारे अभिनव व फ्लैक्सिबिल भुगतान कार्यक्रम का निर्माण हर मामले के आधार पर और हर कर्ज़दार की ज़रूरतों को सूट करते हुए, भुगतान के सुविधाजनक व आरामदायक तरीके के अनुसार किया गया है। आप पोस्ट-डेटेड चेकों, डिमांड ड्राफ्ट से अलावा नकद स्वरूप में भी भुगतान कर सकते हैं।

एक ईएमआई या मासिक किश्त क्या होती है?

किसी लोन का भुगतान आमतौर पर मासिक किश्तों के रूप में किया जाता है। आमतौर पर मासिक किश्त एक ईएमआई (इक्वेटेड मंथली इंस्टॉलमेंट्स), एक समान राशि होती है जो यदि लोन की अवधि के दौरान हर महीने चुकाई जाये तो उसकी परिणति पूरे लोन के भुगतान के रूप में होगी।

महिन्द्रा फायनांस में हमारा विश्वास हर ज़रूरत के अनुसार लोन को व्यक्तिपरक करने में है ताकि हम सिर्फ सर्वश्रेष्ठ व सर्वाधिक प्रतिस्पर्धी ब्याज दर उपलब्ध करा सकें।

डाउन पेमेंट क्या होता है?

डाउन पेमेंट लोन की शुरुआत में उपलब्ध राशि के उस हिस्से को कहते हैं जो खरीदने के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाने के लिए चुकाई जाती है।

मैंने पहले से ही महिन्द्रा फायनांस से एक कंज्युमर/ऑटो/होम/पर्सनल लोन लिया है। क्या अब भी मैं लोन ले सकता हूं?

जरूर। सिर्फ आप अपने मौजूदा महिन्द्रा फायनांस लोन का लोन नम्बर उपलब्ध करायें और हम उस पर विचार करेंगे। यही नहीं, चूंकि आप महिन्द्रा फायनांस के एक प्रिविलेज्ड कस्टमर हैं, आपके लोन की प्रक्रिया तेज़ होगी और न्यूनतम दस्तावेज़ों की जरूरत होगी।

क्या महिन्द्रा फायनांस मुझे अपने पुराने वाहन के एक्सचेंज में मदद कर सकता है?

हां, किसी डीलर के जरिये। हमारे अधिकारी बखुशी आपका परिचय सेकंड हैंड वाहनों के डीलर से करवायेंगे।

© 2013 महिन्द्रा फायनांस

CIN - L65921MH1991PLC059642

Please rotate your IPAD to Landscape Mode.