लॉगिन चुनें
उत्पाद के प्रकार चुनिये

हमारे बारे में

आप यहाँ हैं :

  • होम
  • हमारे बारे में

Organisation

सामर्थ्य का सशक्तिकरण। जीवन का रूपांतरण।

 दो दशक पहले, महिन्द्रा एंड महिन्द्रा फायनांशियल सर्विसेज़ लिमिटेड ने गैर बैंकिंग फायनांस उद्योग के क्षेत्र में अपना सफर शुरू किया। और इसके साथ ही जन्म हुआ ग्रामीण और अर्द्धशहरी भारत को एक आत्मनिर्भर, फलते-फूलते भारत में परिवर्तित करने के दृष्टिकोण का। तब से अब तक हम काफी लम्बा सफर तय कर चुके हैं। लाखों महत्वाकांक्षी व्यक्तियों को विभिन्न प्रकार के वाहनों, आवासीय विकास की ज़रूरतों व अन्य विभिन्न प्रकार की कोशिशों के लिए व्यक्तिपरक फायनांस उपलब्ध कराकर उन्हें सशक्त किया ताकि वे अपने सपनों को पूरा कर सकें और अपने जीवन में ऊंचा उठने में मदद मिले।

लोग, उनके सपने और उन सपनों को साकार करने की उनकी क्षमता में हमारा अटूट विश्वास ही हमें, इस राह पर आगे बढ़ने के लिये उत्साह प्रदान करता है। हमारा समाज निहित बिज़नेस मॉडल, ग्राहकों को उनकी वर्तमान आर्थिक स्थिति के आधार पर नहीं बल्कि भविष्य में उनकी आय की क्षमताओं के आधार पर उन्हें लोन उपलब्ध कराता है। इसी विचारधारा ने ग्रामीण और अर्द्ध शहरी भारत के मन में एक विश्वास पैदा किया है, एक ऐसा विश्वास जो उन्हें ये सोच देता है कि कोई भी सपना बहुत बड़ा नहीं है। आज, देश की सबसे बड़े गैर बैंकिंग फायनांस कम्पनी के नाते, हमें गर्व है कि हमने 30 लाख से अधिक ऐसे लोगों के जीवन को छुआ है और सकारात्मक रुप से प्रभावित किया है।

अपने इस सफर के दौरान, भारत के सबसे बड़े ट्रैक्टर फायनांसर के रूप में उभरने के अलावा, हमने स्थानीय जनसंख्या के कौशल को विकसित करने का लगातार प्रयास किया है। इसीलिए हम पूरे भारत में फैली 1000 शाखाओं के ज़रिये 16,000 से अधिक लोगों को रोज़गार उपलब्ध कराते हैं। यह न सिर्फ सभी के लिए विकास के समान अवसर सुनिश्चित करता है बल्कि यह हमें स्थानीय समझ व विशिष्टता के ज़रिये अपने ग्राहकों को उत्तम सेवा प्रदान करने में सक्षम बनाता है।

चाहे कोई साधारण किसान हो या उभरता हुआ उद्यमी - हम हर व्यक्ति को संसाधन देकर उन्हें उनके सपनों को साकार होने का अवसर दे कर उन्हें सशक्त करने के प्रति प्रतिबद्ध हैं।

Please rotate your IPAD to Landscape Mode.